पारिमैच क्रिकेट सट्टेबाजी का एक सिंहावलोकन

क्रिकेट, हालांकि विश्व स्तर पर फुटबॉल, बास्केटबॉल या टेनिस के रूप में ज्यादा लोकप्रिय नहीं है, एक विशेष प्रकार का खेल है। यह भारत, ऑस्ट्रेलिया, ब्रिटेन और साथ ही न्यूजीलैंड में बहुत लोकप्रिय है जहां इसे नंबर 1 खेल के रूप में भी जाना जाता है। इस प्रकार इस खेल ने सट्टेबाजों के साथ-साथ सट्टेबाजों के बीच भी रुचि बढ़ाई है। ऐसी कई साइटें हैं जो क्रिकेट प्रेमियों को दांव लगाने देती हैं, लेकिन Parimatch ऑनलाइन साइटों में से एक है जो खेल और सट्टेबाजी बाजारों की एक बड़ी श्रृंखला, सट्टेबाजी और अच्छे बोनस के साथ लाइव स्ट्रीमिंग प्रदान करता है। इसलिए यदि आप क्रिकेट सट्टेबाजी में शुरुआत कर रहे हैं, तो यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं जो आपको उपयोगी लगेंगी। 

यहां क्रिकेट सट्टेबाजी शुरू करने से पहले आपको क्या चीजें सीखनी चाहिए?

यदि आप ऑनलाइन क्रिकेट सट्टेबाजी में नौसिखिया हैं, तो चिंता न करें। कुछ युक्तियों का पालन करें और सट्टेबाजी की प्रक्रिया को सरल और आसान बनाएं। जब कोई व्यक्ति क्रिकेट मैच पर एक सफल दांव लगाना चाहता है तो तीन महत्वपूर्ण बातों पर ध्यान देना चाहिए। ये हैं सट्टेबाजी का सही विकल्प, खेल के नियमों के बारे में कुछ विवरण, और मैच के आसपास की स्थिति के साथ-साथ वर्तमान टीम के नियमों और शर्तों का उचित अध्ययन। 

बेटिंग साइट का सही चुनाव

एक सट्टेबाज का चयन करने के लिए पहला महत्वपूर्ण कदम है। सबसे पहले कुछ समीक्षाओं को पढ़कर और उनकी रेटिंग के माध्यम से बेटिंग साइट की प्रतिष्ठा की जांच करें। टूर्नामेंट के साथ-साथ क्रिकेट मैचों के उनके विशाल चयन पर ध्यान दें। सट्टेबाजों को कुछ अन्य विशेषताओं पर ध्यान देने की आवश्यकता है, वे हैं ऑड्स के साथ-साथ सट्टेबाजों का मार्जिन। इसके अलावा, आपको आकर्षक ऑफ़र और प्रचार के साथ सटोरियों का चयन करना चाहिए। क्रिकेट पर दांव लगाने के लिए मुफ्त दांव के साथ बोनस बहुत ही आकर्षक सौदे हैं जो परिमच जैसी सट्टेबाजी साइटों द्वारा पेश किए जाते हैं। 

खेल के नियमों से अवगत हों

क्रिकेट के खेल पर परिमच सट्टेबाजी.

एक सट्टेबाज के रूप में, आपको यह जानने की जरूरत है कि यदि आप खेल के नियमों के बारे में थोड़ा भी नहीं जानते हैं तो दैनिक सफल दांव संभव नहीं होंगे। हर कोई परिणाम का अनुमान बेतरतीब ढंग से लगा सकता है लेकिन यह एक या दो बार संभव होगा लेकिन व्यवस्थित रूप से कभी नहीं। क्रिकेट जैसे इस असामान्य खेल पर दैनिक जीत के लिए कुछ बेहतर कौशल की आवश्यकता होती है। क्रिकेट की प्रमुख विशेषता इसके विभिन्न संस्करण हैं। घरेलू चैंपियनशिप के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं को निम्नलिखित में से किसी भी तरीके से आसानी से आयोजित किया जा सकता है:

  • टेस्ट क्रिकेट, जिसे खेल का मूल रूप माना जाता है. बड़ा अंतर उन मैचों में है जिनमें चार पारियां शामिल हैं। एक एकल मैच 5 दिनों तक जारी रह सकता है।
  • एक दिवसीय मैच केवल एक दिन के लिए खेले जाते हैं. प्रत्येक टीम 50 ओवर पूरे करेगी और इस प्रकार का उपयोग विश्व कप खेलने के लिए किया जाता है, जो क्रिकेट का नंबर 1 विश्व अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट है। 
  • इस खेल का नवीनतम संस्करण टी20 क्रिकेट है. यह सबसे छोटा संस्करण है जहां दोनों प्रतिद्वंद्वी केवल एक पारी खेलेंगे। T20 क्रिकेट का उपयोग द्वारा किया जाता है इंडियन प्रीमियर लीग

इस प्रकार यदि आपके पास प्रत्येक प्रकार के खेल के बारे में कुछ विवरण हैं, तो यह प्री-मैच और इन-प्ले बेट्स में सभी परिणामों में सुधार करेगा। 

एक और महत्वपूर्ण विशेषता जो आपको क्रिकेट में सट्टा लगाने से पहले पता होनी चाहिए, वह है वर्तमान स्थिति का सही आकलन। इसमें शामिल है:

  • दोनों टीम अपने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के पावर लेवल के साथ।
  • मौसम पूर्वानुमान।
  • जिस पिच पर मैच खेला जाएगा, उसकी मौजूदा स्थिति।

इस प्रकार यदि आप परिमच क्रिकेट सट्टेबाजी शुरू करते हैं, तो आपको क्रिकेट पर सफलतापूर्वक सट्टेबाजी के अधिक अवसर प्राप्त करने के लिए कम से कम उपर्युक्त विशेषताओं पर विचार करना चाहिए। थोड़े से भाग्य और बढ़ते अनुभव से आपकी जीत नियमित हो जाएगी।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

ReviewSportsBetting.com
2021 © ReviewSportsBetting.com | साइट आपको बुद्धिमानी से सोचने के लिए प्रोत्साहित करती है! [१८+ केवल]