भारत से सट्टेबाजी साइटों पर पैसे कैसे ट्रांसफर करें

क्या आप जानते हैं कि भारत से सट्टेबाजी साइटों पर पैसे कैसे ट्रांसफर करें? भारत एक ऐसा देश है जिसने अपने क्षेत्र में सट्टेबाजी पर प्रतिबंध लगा दिया है। हालांकि देश में सट्टेबाजी पर प्रतिबंध है, फिर भी यह कुछ राज्यों को कैसीनो खोलने की अनुमति देता है क्योंकि वे बहुत अधिक राजस्व देते हैं। सट्टेबाजी से संबंधित एक कानून है जो बताता है कि देश में सट्टेबाजी अनधिकृत है। लेकिन, फिर भी, उनमें से बहुत से ऐसे हैं जो क्रिकेट सट्टेबाजी में शामिल हैं। पहले खेल की दुकानों में टीवी पर मैच देखकर सट्टा लगता था।

तब अंतरराष्ट्रीय डेवलपर्स द्वारा एक नवाचार किया गया था जो वेबसाइटों और अनुप्रयोगों के साथ आए थे जो बेटर्स को ऑनलाइन दांव लगाने में मदद करते हैं। जब से समय और ऑनलाइन सट्टेबाजी ने सत्ता संभाली है, इसने जुआरियों के हाथों में सत्ता दी है। लेकिन चूंकि सट्टेबाजी देश में अनधिकृत है, इसलिए सट्टेबाजों के लिए इन वेबसाइटों पर पैसे का लेनदेन करना मुश्किल हो जाता है। पैसे ट्रांसफर करने के लिए सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन सट्टेबाजी साइटों के लिए अन्य एप्लिकेशन हैं।

अब आपको बता दें कि आप ई-वॉलेट की मदद से इन वेबसाइटों पर फंड ट्रांसफर कर सकते हैं। ई-वॉलेट ऑनलाइन थर्ड पार्टी साइट है जो आपके पैसे को जुआ वेबसाइटों पर आसानी से ट्रांसफर कर देती है। ऐसे ई-वॉलेट हैं जो विशेष रूप से केवल जुए के पैसे ट्रांसफर करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।

भारत में शीर्ष ई-वॉलेट

भारत में सबसे प्रसिद्ध ई-वॉलेट जो जुए के पैसे जमा करने में मदद करते हैं, वे हैं नेटेलर और स्क्रिल। ये ई-वॉलेट बेटर्स द्वारा उपयोग की जाने वाली सबसे पुरानी भुगतान विधि है। वे सबसे भरोसेमंद ई-वॉलेट हैं जो किसी भी मुद्रा में पैसे को बेहतर तरीके से बदलने की अनुमति देते हैं। Neteller और Skrill अपने उपयोगकर्ताओं को केवल पैसे का लेन-देन करने के अलावा विभिन्न सुविधाएं प्रदान करते हैं। इन सुविधाओं में कैशबैक ऑफ़र, छूट, प्रचार और बहुत कुछ शामिल हैं।

नेटेलर और स्क्रिल के माध्यम से भुगतान स्वीकार करने वाली बेटिंग साइटें हैं बेटवे, बोडोग, 10Cric, बेट365, रॉयल पांडा और लियोवेगास।  

नेटेलर पर अकाउंट कैसे बनाएं

  • चरण 1: आवेदन की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं
  • चरण दो: अपना खाता बनाने के लिए "रजिस्टर" पर क्लिक करें।
  • चरण 3: अपना पहला नाम, अंतिम नाम, ईमेल आईडी और पासवर्ड दर्ज करें। 
  • चरण 4: रजिस्टर नाउ पर क्लिक करें और आपका अकाउंट सफलतापूर्वक बन गया है।
भारत से सट्टेबाजों के लिए नेटेलर पर एक खाते का पंजीकरण।

Skrill पर अकाउंट कैसे बनाएं

  • चरण 1: Skrill की आधिकारिक वेबसाइट खोलें और “Register” पर क्लिक करें।
  • चरण दो: अपनी ईमेल आईडी टाइप करें, एक पासवर्ड बनाएं और इसकी पुष्टि करें। 
  • चरण 3: अगले पेज पर अपना नाम और जन्मतिथि दर्ज करें। 
  • चरण 4: आपको उस देश और मुद्रा में प्रवेश करने के लिए कहा जाएगा जिसमें आप रहते हैं। सटीक जानकारी दें।
  • चरण 5: इस अंतिम चरण में अपना फ़ोन नंबर दर्ज करें, नियम और शर्तें स्वीकार करें और आपका खाता सफलतापूर्वक बन गया है।
भारत से सट्टेबाजों के लिए Skrill पर एक खाते का पंजीकरण।

चूंकि भारत में जुआ पर प्रतिबंध लगा दिया गया है, बैंक जुआ वेबसाइट में जमा होने वाले धन को स्थानांतरित करने से बचते हैं। लेकिन भारत में कुछ ही बैंक ऐसे हैं जो सट्टेबाजी की राशि को स्वीकार करते हैं और ई-वॉलेट की मदद से जमा करते हैं। 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

ReviewSportsBetting.com
2021 © ReviewSportsBetting.com | साइट आपको बुद्धिमानी से सोचने के लिए प्रोत्साहित करती है! [१८+ केवल]