बाजार में उपलब्ध बेटिंग एक्सचेंज

जैसा कि आप सभी जानते होंगे कि हर शो के लिए एक कॉमन मार्केटप्लेस होता है, जहां दिए गए ट्रेडर के लिए ट्रेडिंग की जाती है। सट्टेबाजी के साथ भी ऐसा ही होता है, उनके पास एक सामान्य बाज़ार भी होता है जहाँ सट्टेबाजों के लाभ के लिए विभिन्न प्रकार के बाज़ार विनिमय होते हैं। 

बेटिंग एक्सचेंज उस बेटिंग के लिए मार्केटप्लेस है, जहां लोग शून्य नुकसान के साथ परिणाम बेचते हैं या खरीदते हैं। यदि व्यक्ति हार जाता है तो वह अपना परिणाम उस व्यक्ति को बेच देता है जिसे इसकी आवश्यकता होती है और इस तरह जो व्यक्ति सट्टेबाजी का आदान-प्रदान कर रहा है उसे कोई नुकसान या केवल लाभ का अनुभव नहीं होता है। कई सट्टेबाजी विनिमय कंपनियां और वेबसाइटें हैं जो इस व्यापार और विपणन को संभालती हैं। आप खोज सकते हैं और जान सकते हैं कि सबसे अच्छा बेटिंग एक्सचेंज कौन सा है वेबसाइट और फिर आप अपना व्यापार भी शुरू कर सकते हैं यदि आप भी कुल लाभ चाहते हैं। 

इस लेख में, मैं आपको कुछ ऐसे तथ्यों के बारे में बताऊंगा जो आपको जानना चाहिए सट्टेबाजी के बारे में एक्सचेंज यदि आप सट्टेबाजी उद्योग में हैं। आइए इस लेख में बेटिंग एक्सचेंजों के बारे में जानते हैं।

बुकमेकर क्या है

ऑनलाइन सट्टेबाजी
  • ऑनलाइन सट्टेबाजी में सट्टेबाज शब्द हैं, जो बहुत लोकप्रिय और जाना जाता है। आइए आपको इस शब्द का परिचय देते हैं। एक सट्टेबाज जुए की दुनिया में एक ऐसा व्यक्ति होता है जो दांव की देखभाल करता है जैसे कि एक व्यक्ति कितनी राशि दांव पर लगाता है; एक व्यक्ति जीतता है या हारता है, और बहुत कुछ। सट्टेबाजों को संक्षेप में "बुकी" कहा जाता है; वे जुआ खेलकर अपना धन नहीं कमाते; इसके बजाय, उन्हें केवल ग्राहकों के लिए खाते की अनुमति है।
  • ग्राहकों की शर्त तय करने के लिए खेल आयोजनों के समय सट्टेबाजों की भी काफी मांग होती है। लेकिन दुनिया में फैली महामारी के कारण सट्टेबाजी की दुनिया पर काफी असर पड़ा है। चूंकि स्थिति बेहतर होने तक सभी खेल आयोजनों को रोक दिया जाता है, सट्टेबाजी बाजार नुकसान में है और सट्टेबाज भी ऑनलाइन सट्टेबाजी बाजार में कोई भूमिका नहीं निभाते हैं। 

बेटिंग एक्सचेंज कैसे काम करता है?

  • बेटिंग एक्सचेंज एक अलग तरीके से काम करता है, आमतौर पर बेट लगाने के लिए, आप बुकमेकर के पास जा सकते हैं जो कि सभी बेटर्स सामान्य रूप से करते हैं। लेकिन अब आप इसे बदल सकते हैं, और इसके बजाय, आप बेटिंग एक्सचेंज का उपयोग करके ऐसा करने का एक बेहतर तरीका चुन सकते हैं।
  • अब, आप सोच रहे होंगे कि बेटिंग एक्सचेंज कैसे काम करता है, नियम आसान हैं। इसमें बेटिंग पार्टनर आपस में डील करते हैं या किसी भी तरह के बुकमेकर को इसमें शामिल करने के बजाय दो बेटर्स के बीच दांव लगाते हैं। ऐसा कहा जाता है कि सट्टेबाजी के आदान-प्रदान में केवल लाभ होता है और दांव लगाने वाले को कोई नुकसान नहीं होता है। 

बेटिंग एक्सचेंज कुछ अन्य प्रकार की सट्टेबाजी है जहां सट्टेबाजों या किसी मध्यस्थ की आवश्यकता नहीं होती है, दो सट्टेबाज चर्चा कर सकते हैं और शून्य नुकसान के साथ खुद से दांव लगा सकते हैं।

इस लेख में, मैंने कुछ बिंदुओं का उल्लेख किया है जिनका आपको बेटिंग एक्सचेंज शुरू करने से पहले ध्यान रखना चाहिए। मुझे उम्मीद है कि आपको यह लेख पसंद आया होगा। 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

ReviewSportsBetting.com
2021 © ReviewSportsBetting.com | साइट आपको बुद्धिमानी से सोचने के लिए प्रोत्साहित करती है! [१८+ केवल]